पलिया को जिला घोषित करने की मांग उठी





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी की तहसील पलियाकलां को जिला बनाने के लिए बापू शांति एक सद््भावना मिशन द्वारा शुरू की गई मुहिम के तहत पलियाकलां मे एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें समाजसेवियों, व्यापारियों व तमाम गणमान्य नागरिकों के बीच इस मुद्दे को रखकर इसे आगे ले जाने का निर्णय लिया गया।

 बैठक की शुरूआत मिशन के अध्यक्ष सुधाकर नाथ मिश्र ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन के साथ की। उन्होंने बैठक मे आए हुए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बार्डर पर स्थित पलिया को जिला बनाने के लिए नेतृत्व का अभाव है। इसी वजह से मानक पूरे करने व जरूरत के बाद भी आज तक पलियाकलां को जिला घोषित नहीं किया गया। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा सीमा पर बसे तमाम इलाकों के बेहतर विकास हेतु छोटे-छोटे जिलों का गठन किया गया है, लेकिन पलिया इससे अछूता रखा गया।

मिशन द्वारा इसी को लेकर मुहिम की शुरूआत की गई है। जिसकी पहली बैठक 22 दिसंबर 2013 को सम्पन्न हुई थी। उसमें इस मुद्दे को उठाते हुए इस बाबत मुख्यमंत्री को एक पत्र भी भेजा गया था। साथ ही निर्णय लिया गया था कि जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा ताकि क्षेत्र को बाढ़ व अन्य समस्याओं से निजात मिल सके। उन्होंने बताया कि पलिया को जिला बनाने की मुहिम के तहत 30 जनवरी 2014 को रामलीला मैदान में पूर्वाह्न 11 बजे संकल्प समारोह का आयोजन किया गया है।

 बैठक को मिशन के उपाध्यक्ष जगन्नाथ प्रसाद मौर्या, एसके श्रीवास्तव आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर सुहावनी शुक्ला, अनूप मिश्र, अनूप गुप्ता, सुजाउद्दीन खां, केके श्रीवास्तव, किश्वकांत त्रिपाठी, विजय महेंद्रा आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post