पति ने गला दबाकर पत्नि को उतारा मौत के घाट





लखीमपुर-खीरी। जनपद खीरी के थाना निघासन क्षेत्र मे बच्चे न होने से नाराज एकं पति ने दूसरी शादी करने को लेकर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेजा है।

 मिली जानकारी के मुताबिक पलिया थाना क्षेत्र के गांव सरखना निवासी रामू का विवाह करीब तीन साल पहले थाना निघासन क्षेत्र के गांव बोटनपुरवा मजरा दौलतापुर निवासी स्वर्गीय मथुरा की पुत्री पिंकी के साथ हुआ था। पिंकी के माता व पिता न होने के कारण उसका विवाह परिवार के ही प्रभू दयाल ने किया था। पिंकी के चचरे भाई ने बताया कि पिंकी के नाम करीब ३५ बीघा जमीन होने के कारण उसका पति अपना घर छोंड़कर ग्राम बोटनपुरवा में ही अपनी पत्नी के साथ रहने लगा। शादी के कई साल हो जाने के बाद जब पिंकी को कोई भी औलाद नहीं हुई तो उसने दूसरी शादी करने का विचार बनाया।

इसी बीच रामू गोला की एक लड़की से प्यार करने लगा और उससे शादी करने का निर्णय लिया। किसी तरह से रामू ने पिंकी को शादी करने के लिये मना लिया। वहीं  पिंकी अपने पति की शादी अपनी मौसेरी बहन के साथ करना चाहती थी, लेकिन रामू गोला की एक लड़की से विवाह करना चाहता था। इसी बात को लेकर पिंकी तथा रामू में आये दिन झगड़ा हुआ करता था। आरोप है कि मंगलवार की रात रामू ने अपनी पत्नी की जमकर पिटाई की। शोर शराबा सुनकर पड़ोसी रात में पिंकी के घर आये। पिंकी को कमरे में पड़ा देखकर उसे आवाज देकर उसे उठाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

 हल्का दरोगा श्रीराम चैधरी ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में गले पर निशान पाये गए है। ऐसा प्रतीत होता है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। उधर एसओ निघासन आरपी यादव ने बताया कि चचेरे भाई प्रमोद की तहरीर पर पति रामू को हिरासत में ले लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला साफ होगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post