कृत्रिम अंग न मिलने से नाराज मूकबधिर लोगो ने काटा हंगामा





लखीमपुर-खीरी। जनपद के ब्लाक निघासन क्षेत्र मे कृतिम अंगों का वितरण न होने से नाराज मूकबधिर लोगों ने ब्लाक सभागार में जमकर हंगामा काटा। किसी भी कांग्रेस के कार्यकर्ता न पहुंचने से वह लोग मायूस होकर घर वापस लौट गए।

ज्ञात हो कि जनपद के निघासन ब्लाक सभागार में कांग्रेस सांसद जफर अली नकवी ने करीब पंद्रह दिन पहले कृतिम अंगों के वितरण के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ था। इस रजिस्ट्रेशन में करीब पांच सौ से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। मूकबाधिर शकीला, समीर, जसवंत, मुनेश, रामनरायन, आबिद मैकू, मीरा आदि ने बताया कि २८ नवंबर को कृतिम अंगों के वितरण की घोषणा की गई थी। अधिक भीड़ न हो जाए इसलिए सुबह से ही ब्लाक परिसर में आ गए थे।

 विकलांग जसवंत ने बताया कि बेलरायां से निघासन आने में समस्या हो रही थी। इसलिए घर के अन्य सदस्यों के साथ यहां तक आना पड़ा। विकलांग मुनेश ने बताया कि किसी तरह से घसीटते हुए करीब चार किलोमीटर की दूरी तय करके यहां तक दौड़ कर आया और भूखे प्यासे दिन भर ब्लाक में ठंड़ के बावजूद बैठा रहा। आरोप है कि देर शाम तक कोई भी कार्यकर्ता नहीं आया। नाराज मूकबधिरों ने जमकर ब्लाक परिसर में हंगामा काटा। ब्लाक में मौजूद बीडीओ के शांत कराने पर सभी शांत होकर घर वापस लौट गए।

इस बाबत खीरी सांसद जफर अली नकवी से जानकारी लेने पर उन्होने बताया कि देखिए किन्ही कारणों से  कृतिम अंगों के वितरण की तारीख २८ से बढ़ाकर पंद्रह दिसंबर रखी गई है, जिसकी सूचना दे दी गई थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post