मीनू के अनुसार खाना न बनने पर ग्रामीणों ने डीएम से की शिकायत





लखीमपुर-खीरी। जनपद के ब्लाक निघासन क्षेत्र के जोखी पुरवा में मीनू के अनुसार खाना न बनने का आरोप लगाते हुये ग्रामीणों ने इसकी शिकाएत डीएम से की है। आरोप है कि गुरूजी एमडीएम के बजाए दाल फ्राई रसोइयों से बनवाकर गृहण करते है।

 गांव जौखी पुरवा निवासी ग्राम पंचायत सदस्य लवकुश मौर्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य राजकुमार, मुन्ना लाल, खूब लाल, विजय आदि ने शिक्षक पर आरोप लागते हुये बताया कि गांव में प्राथमिक तथा उच्चप्राथमिक विद्यालय है। दोनो विद्यालयों में कोई भी शिक्षक नियुक्त नहीं है। ओरी पुरवा के प्राथमिक विद्यायल के शिक्षक को सहां नियुक्त कर शिक्षण कार्य करवाया जा रहा है। आरोप है कि जिसके चलते शिक्षक मनमाने ढंग से स्कूलों का संचालन करता है।

आरोप है कि प्राथमिक विद्यालय में मीनू के अनुसार खाना नहीं बनता है। साथ ही छह माह बीत जाने के बाद अभी तक डे्रस का वितरण भी नहीं किया गया है। आरोप है कि खाना सही ढंग से न मिलने के कारण कई बच्चे भी बीमार हो चुके है। आरोप है कि सही ढंग से खाना न बनने के कारण शिक्षक अपना खाना रसोइया से अलग बनवाकर खाते है। छह रसोइयों में दो रसोइया गुरूजी के आवभगत में लगी रहती है।

इस बाबत शिक्षक सूर्य कुमार मौर्य का कहना है कि देखिये दोनों विद्यालयों का चार्ज हमारे पास नहीं है। यह सच है कि मेरा खाना अलग से बनाया जाता है। बच्चों का खाना नहीं खाया जा सकता है। ड्रेस वितरण करने का समय नहीं मिला है। ड्रेस वितरण अपने अनुसार करवाऊंगा,

जबकि खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय शुक्ला ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। नियमानुसार जो जहां पर तैनात है। वहीं पर पढ़ाना चाहिये। दोनो विद्यालयों में कोई भी अध्यापक नहीं है। ओरी पुरवा में तैनाती होने के बाद उस शिक्षक को वहां पर पढाने के लिये लगाया गया है। मीनू के अनुसार खाना व डे्रस वितरण की जांच कर कार्रवाही की जायेगी।


Post a Comment

Previous Post Next Post