सिपाही पर दर्ज हुआ युवती के साथ दुष्कर्म का मुकदमा





लखीमपुर-खीरी। पुलिस अधीक्षक खीरी के निर्देश पर एक पीडित युवती की तहरीर पर जनपद की मोहम्मदी कोतवाली पुलिस नें एक सिपाही के विरूद्व युवती को परिरोध करके बलात्कार करनें का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के एक ग्राम की रहने वाली एक अविवाहित युवती नें पुलिस अधीक्षक प्रशान्त कुमार को दिये गये प्रार्थनापत्र में कहा है कि लगभग दो वर्ष पूर्व मोहम्मदी कोतवाली में तैनात एक सिपाही का उसके घर आना जाना था। आरोप है कि 1जनवरी 2012 को उक्त सिपाही उसके घर आया और उसके साथ जवरन दुराचार किया। विरोध करने पर सिपाही नें शादी का झांसा देकर उसे चुप करा दिया।

 आरोप है कि इसके बाद सिपाही नें युवती से कई बार उसका शारीरिक शोषण किया। युवती का कहना है कि सिपाही उसे शादी का झांसा देकर तीन माह पूर्व लखीमपुर ले आया और किराये के एक मकान में रखकर तीन माह तक उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा। इसी बीच सिपाही के परिवार वालों नें उसका विवाह दूसरी जगह तय कर दिया। सिपाही की शादी इसी माह 20 नवम्वर को होनी है जिसकी सूचना युवती को मिलनें पर जव उसनें सिपाही से विरोध जताया तो सिपाही नें उसे मुंह बन्द रखने की धमकी दी।

युवती पुलिस अधीक्षक खीरी के यहां अपनी फरियाद लेकर गयी। एसपी खीरी नें युवती की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये कोतवाली पुलिस को सिपाही के विरूद्व मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस नें सिपाही के विरूद्व जबरन बलात्कार करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उक्त सिपाही जनपद बरेली के ग्राम बरौर थाना नवावगंज का रहने वाला है तथा वर्तमान में आरोपी सिपाही पुलिस लाइन में तैनात बताया जा रहा है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post