विधवा को न्याय दिलाने हेतु सुप्रीम कोर्ट तक संघर्ष करेगी समिति





लखीमपुर-खीरी। शिक्षा विभाग मे व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण असहाय विधवा को उसके पति की मृत्यु के सात साल बाद भी मृतक आश्रित के रुप मे नौकरी न मिलने से भुखमरी के कगार पर पहंुचने के विरोध मे भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति ने निर्णायक संघर्ष की घोषणा की है।

बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष एवं भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति के प्रान्तीय संयोजक अजय कुमार शुक्ल एडवोकेट ने बताया कि ग्राम फत्तेपुर पोस्ट सैधरी निवासी श्यामकली को उसके मृतक पति सुशील कुमार शुक्ला पुत्र सघन लाल शुक्ला की मृत्यु आठ जुलाई 2007 को सड़क दुर्घटना मे हो गई थी। वो विपिन बिहारी उ मा विद्यालय खानपुर गुरैला मे कार्यरत थे, तब से उनकी पत्नी निरन्तर दर दर की ठोकरे खा रही है। शिक्षा विभाग मे व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण तत्कालीन लेखाधिकारी की दूषित मन्तव्य से की गई आधारहीन आपत्ति के कारण विधवा को लखनऊ तक दौड़ना पड़ा। सारी आपत्तियों के निराकरण के बाद उपरोक्त श्यामकली को बीएसए कार्यालय से एक एक कर तीन विद्यालयों के लिए ज्वाइनिंग पत्र दिये गये परन्तु किसी भी विद्यालय मे विधवा को ज्वाइन नहीं कराया गया।

इस सम्बन्ध मे भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति द्वारा आन्दोलन शुरु करने पर तत्कालीन बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा 12.08.2013 को पन्द्रह दिन के अन्दर प्रभावी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया लेकिन फिर भी ज्वाइनिंग नही दी गई। श्री शुक्ल ने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं भ्रष्ट प्रबंध तंत्र के गठबंधन के कारण रिश्वत न मिलने से असहाय विधवा की नियुक्ति नहीं की जा रही है। उन्होने चेतावनी दी है कि उक्त विधवा को ज्वाइनिंग न दिये जाने एवं दोषी लोगों को दण्डित किये जाने व सम्बन्धित विद्यालयों की सारी नियुक्तियों की जांच तक भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति का आन्दोलन चलाया जायेगा और असहाय विधवा के उत्पीड़न के जिम्मेदार लोगों को जेल भेजने के लिए सड़क से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक संघर्ष किया जायेगा।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्याम स्वरुप श्रीवास्तव, महामंत्री राजीव कुमार तिवारी व लोक विधिक सहायता मंच के अध्यक्ष नरेन्द्र वर्मा एडवोकेट ने आन्दोलन को समर्थन देने की घोषणा की। इस अवसर पर भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष समिति के प्रान्तीय महासचिव धर्मेन्द्र सिंह सूर्यवंशी एडवोकेट, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र अग्निहोत्री, जिला मंत्री अभय शुक्ला, गोपाल जी कश्यप एडवोकेट आदि तमाम लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post