सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर बच्चों ने मोह लिया मन





लखीमपुर-खीरी। जनपद के निघासन क्षेत्र मे स्थित जिला पंचायत इंटर कालेज में तीन कक्षों के लोकार्पण समारोह में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मनमोह लिया। कक्षों का लोकार्पण जिलापंचायत अध्यक्षा कमल पाल कौर ने किया।

सपा प्रदेश सचिव हाजी आरए उस्मानी ने कहा कि बच्चे ही हमारे देश की धरोहर है। शिक्षित लोग ही देश और समाज को आगे बढ़ा सकते है। बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे उस्मानी ने कहा कि बच्चे ही समाज और देश का दर्पण होते है। बच्चों को जिस तरह ढ़ला जाऐगा वह वैसे ही ढलेंगे। इसलिए हमें बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी चाहिए। जिला पंचायत अध्यक्षा कमलपाल कौर ने कहा कि लड़का और लड़की दोनों को शिक्षित होना बहुत जरूरी है। कार्यक्रम की शुरूआत बच्चों ने सरस्वती वंदना से की।

उसके बाद बच्चों ने लोकगीत, हास्यगीत, पंजाबी गीत, हास्य नाटक, अनपढ बीवी, शराबी आदि नाटक प्रस्तुत किए गए। झंडी के छात्र आर्दश ने मुंह से तमाम म्यूजिकों के आवाज निकालकर बच्चों का मन जीत लिया। कक्षा बारह की छात्रा ने आर्दश द्वारा बजाऐ गए मुंह से म्यूजिक के साथ चल गया मोबाइल फोन गीत गाकर खूब वाह वाही लूटी।  बच्चो ने कवि संमेलन भी प्रस्तुत किया गया। आए हुए अतिथियों का स्वागत कालेज के प्रधानाचार्य जयराम पांडे ने किया।

इस दौरान जठपुरवा गोपाल मिश्रा, कस्ता के जगदीश तिवारी, भीरा के इशरत खा, बिजुआ के सत्येंद्र कुमार आदि कालेजों के प्रधानाचार्य व पलिया बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्या श्रीमती पीयूष मिश्रा, कस्बे के राजकीय इंटर कालेज कालेज की प्रधानाचार्या निधि सिंह के अलावा आरके मिश्रा, श्रीराम भार्गव, कैलाश, आरआर शर्मा, पीके शुक्ला, डीके जोशी, रामायन यादव, पंकज चतुर्वेदी, विपिन वर्मा, विमल, आफताब आदि लोग मौजूद रहे।


Post a Comment

Previous Post Next Post