गृह मंत्रालय भेजी जायेगी एसएसबी के स्वयं सेवकों की लिस्ट





लखीमपुर-खीरी। सशस्त्र सीमा बल (एस.एस.बी) ने दिल्ली मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद एस.एस.बी स्वंय सेवको का भौतिक सत्यापन कराने का फैसला लिया है सत्यापन की यह रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी।

यह जानकरी देते हुए विलेज वालन्टियर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश मिश्रा और लखीमपुर के जिलाध्यक्ष अनवर अली ने बताया कि एस.एस.बी स्वंय सेवी (गुरिल्ला) संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने एस.एस.बी. के पूर्व डी.आई.जी बी.के. आनन्द राष्ट्रीय सलाहकार प्रतिम सिंह ठाकुर उत्तर प्रदेश संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रमेश मिश्रा, जिलाध्यक्ष अनवर अली, हिमांचल प्रदेश संगठन के राज्य अध्यक्ष कुलदीप सिंह ठाकुर, पश्चिम बंगाल के निर्मल कुमार विश्वास ने एस.एस.बी. महानिदेशक महोदय मुलाकात की और उनसे गृह मंत्रालय से मांगी गयी स्वयं सेवकों की सूची शीघ्र अतिशीघ्र मंत्रालय को भेजने की अपील की। अतः एस.एस.बी. महानिदेशक ने 15 राज्यों के राज्य और जिलाध्यक्षों द्वारा प्रमाणित पात्र, सक्रिय एवं वर्तमान में उपलब्ध स्वयं सेवकों (गुरिल्लाओं) की सूची अतिशीघ्र एस.एस.बी. कार्यालय में जमा कराने के निर्देश जारी कर दिए है।

 प्रदेश अध्यक्ष रमेश मिश्रा एवं जिलाध्यक्ष अनवर अली ने स्वंय सेवकों के इस कार्य मंे सहयोग के लिए वरिष्ठ समाज सेविका एवं कांग्रेस नेत्री वैशाली अली द्वारा स्वयं सेवकों (गुरिल्लाओं) के सहयोग के लिए उनके प्रति सामूहिक रूप से आभार व्यक्त किया है। विलेज वालन्टियर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों दृारा आज जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि स्वयं सेवकांे एवं सेविकाओं (गुरिल्लाओं) के सत्यापन का काम पड़ोसी राज्य उत्तराखंड़ में 8 नवम्बर से शुरू हो गया है इसके लिए विभिन्न स्थानों पर कैम्प लगाये जा रहे है पहली बार एस.एस.बी. ने आधिकारिक तौर पर यह काम शुरू किया है।

एस.एस.बी. के क्षेत्र संगठन ए.एस. पवार ने बताया कि सत्यापन के समय स्वयं सेवकों कोे अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र और परिवार रजिस्टर की नकल लानी होगी। स्वयं सेवक को सत्यापन के लिए खुद ही उपस्थित होना पडे़गा। अनवर अली, रमेश मिश्रा ने बताया कि अब सभी गुरिल्लाओं की लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है व इसे जीतने के लिए प्रदेश के सभी गुरिल्ले तन, मन व धन से प्रदेश संगठन का सहयोग करें।




Post a Comment

Previous Post Next Post