जवाहर लाल नेहरु ने दी बेहतर भविष्य हेतु प्रयासरत रहने की प्रेरणा : वैशाली





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने कहा कि भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहर लाल नेहरू बच्चों से बहुत प्यार करते थे और उन्हांेने अपने व्यवहार से हमे यह प्ररेणा दी कि हमें बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने आज बाल दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में खीरी टाउन स्थित इजहार पब्लिक स्कूल के कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रही थी।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेंद्र जनवार की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वैशाली अली ने कहा कि बच्चों को बेहतर तालीम हासिल करने के बाद अपनी रूचि के क्षेत्र में नौकरी या व्यवसाय में जाने की कोशिश करनी चाहिए जिससे देश और समाज के लिए अपनी प्रतिभा और योग्यता का बेहतर इस्तेमाल कर सकें।

आज के इस कार्यक्रम में वैशाली अली ने इजहार पब्लिक द्वारा इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स करवाए गए तथा 65 बच्चों को प्रमाण मत्र भी वितरित किए। कार्यक्रम का संचालन खीरी टाउन के चर्चित इकबाल अहमद वारसी ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक सईद हुसैन और अध्यापक नूरूल इस्लाम, कदीर, जैबा, फारिया फातिमा, सफीक, सहित टाउन के अनेक अन्य प्रतिष्ठित लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के बाद में वैशाली अली ने अपनी और से बच्चों में मिष्ठान वितरण भी करवाया।

Post a Comment

Previous Post Next Post