अध्यापक व प्रधान पर लगाया छात्रवृत्ति धनराशि गबन करने का आरोप





लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील मोहम्मदी के क्षेत्रान्तर्गत ग्राम असौवा के एक ग्रामीण नें सरकार द्वारा संचालित विद्यालय में पंजीकृत पिछडा वर्ग के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति की धनराशि को गबन करनें का आरोप विद्यालय के अध्यापक ग्राम प्रधान पर लगाते हुये एक प्रार्थना पत्र उपजिलाधिकारी मोहम्मदी को दिया है। 

 ग्राम असौवा निवासी हीरालाल पुत्र सुमेर चन्द्र का आरोप है कि गांव में संचालित प्राथमिक विद्यालय पूर्व माध्यमिक विद्यालय के अध्यापक संतकुमार वर्मा जो दोनों विद्यालयों का संचालन देखरेख कर रहे है। उक्त अध्यापक संतकुमार ग्राम प्रधान बबली सिंह ग्रामपंचायत विकास अधिकारी नें आपसी मिली भगत से शिक्षण सत्र 2011-2012 में शासन से प्राप्त पिछडा वर्ग के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति का गबन कर लिया तथा विद्यार्थियों को कोई भी धनराशि उपलब्ध नहीं करायी गयी। 

 आरोप है कि उक्त तीनों नें मिलकर छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ताओं के फर्जी हस्ताक्षर तैयार करके उच्चाधिकारियों को गलत सूचना छात्रवृत्ति धनराशि के वितरण की दे दी। उक्त ग्रामीण नें सक्षम अधिकारी से जांच करवानें तथा उक्त तीनों के विरूद्व अभियोग पंजीकृत करवानें की मांग की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post