चैलेंज कुश्ती में नहीं हो सका जीत हार का फैसला





लखीमपुर-खीरी। जनपद के निघासन क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम धवई पुरवा में अयोजित पुलिस मित्र दंगल प्रतियोगिता में चैलेंज कुश्ती की जीतहार का फैसला नहीं हो सका। यह कुश्ती नत्था पहलवान तथा जियाउल्ला के बीच एक घंटे तक चली। जिसमें दोनों दांव पेंच आजमाते रहे लेकिन कुश्ती बराबर पर छूटने के कारण जीत हार का फैसला नहीं हो सका।  

कार्यक्रम का शुभारम्भ एसओ शिवगोपल ने फीता काट कर किया।  कस्बा रकेहटी में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में १२० पहलवानों ने भाग लिया। पहली कुश्ती नन्हे पहलवानों के बीच हुई। जिबराइल के रकेहटी तथा अरफान लालनुर के बीच हुई कुश्ती में लालपुर के इरफान विजयी रहे। दूसरी कुश्ती लालपुर के नन्हे पहलवान इरशाद तथा रकेहटी के अफजल के बीच हुई। इस कुश्ती में भी इरशाद ने अफजल को पटखनी लगाकर विजय हासिल की।  

लालपुर के पहलवान रियासत तथा रकेहटी के पहलवान विशाल की कीहब दस मिनट तक कुश्ती चलती रही। समयाअवधि पूरी होने के बाद दोनों एक दूसरे को हरा नहीं सके। नौसागर मिर्जागंज ने रकेहटी के कलीम को आशिक अली कटहिया को मोहित रकेहटी बहराइच के पहलवान विजस को रकेहटी के पहलवान धीरज हासिम बहराइच को गिरीश रकेहटी अशिलेश रकेहटी को एजाज लालपुर ने पटखनी देकर हरा दिया। 


 विजेता पहलवानों को एसओ शिवगोपाल सिंह ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान दिग्विजय गुप्ता संजय आशीष कनौजिया रफीक अहमद इदरीशी, हरीश पांडे मनोज पांडे आदि लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन बाबू शंकर मिश्रा ने संचालन किया। इस दंगल में बैजनाथ ने रेफरी की भूमिका निभाई। 

Post a Comment

Previous Post Next Post