मुख्यमंत्री जी ! आखिर कब तक लुटती रहेगी आपकी जनता.......?





लखीमपुर-खीरी। उत्तर प्रदेश मे सपा सरकार के काबिज होने के बाद से आये दिन लूट डकैती बलात्कार हत्या जैसे अपराधों मे इजाफा हो रहा है। पुलिस विभाग की कुम्भकर्णी नींद के कारण ऐसी जनचर्चायें हो रहीं है कि अखिलेश राज मे कानून व्यवस्था पूर्णतया ध्वस्त हो चुकी है सपा सरकार के एक वर्ष के कार्यक्राल मे ही अपराधों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है और सपा सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। जनपद खीरी मे पुलिस विभाग मे फैले भ्रष्टाचार उनकी निष्क्रियता गैर जुम्मेदाराना रवैये के चलते बदमाशों लुटेरो की पौ बारह हो गई है पुलिस से बेखौफ बदमाश आये दिन लूट डकैती जैसी घटनाओ को अंजाम देने मे मस्त है और जनपदीय पुलिस फर्जी रात्रि गश्त करके गुड वर्क दिखाने मे मशगूल हैै।

अभी बीते दिवस ही जनपद के थाना निघासन क्षेत्र मे दर्जनो बदमाशों ने शस्त्रों की नोक पर बंधक बनाकर एक परिवार से करीब साढ़े छः लाख की लूट की थी। अभी पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के गिरहबानो मे हाथ तक नहीं डाल पायी थी कि आज फिर उसी थाना क्षेत्र मे ही बदमाशो ने शस्त्रों की नोक पर नकदी समेत लाखों का सामान लूट लिया। मिली जानकारी के अनुसार जनपद खीरी के थाना निघासन क्षेत्र केे अंतर्गत एक कस्बे मे बीती रात बदमाशो ने दो आशा बहुओं के घर पर धावा बोल दिया और परिजनो को बंधक बनाने के बाद बदमाशो ने एक लाख पांच हजार की नकदी सहित लगभग सात लाख का सामान पार कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की सुरगकशी की लेकिन उनका पता नहीं चल सका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के कस्बा रकेहटी मे रहने वाले कौशल किशोर बीती रात अपनी पत्नी सोना देवी के साथ टीवी का आनंद ले रहे थे। इसी बीच रात मे लगभग बारह बजे के आस पास बदमाशों ने गेट की कुंडी खटखटायी। कुण्डी खटखटाने की आवाज सुनकर कौशल ने समझा कि कस्बे का कोई व्यक्ति उसके घर टीवी देखने आया होगा यह सोचकर उसने घर का दरवाजा खोला। इतने मे ही नकाबपोश बदमाश उसके घर में घुस गये। कौशल द्वारा बदमाशो का विरोध करने पर बदमाशों ने उसकी पिटाई भी की। इसी दौरान कौशल की पत्नी सोना देवी भी कमरे से बाहर निकल आई बदमाशों ने दोनों लोगो को तमंचे की नोंक पर बंधक बना लिया और सोनादेवी को कौशल के पड़ोस में बैठाकर उससे बक्से की चाभी छीन ली तथा बक्सा खोलकर उसमें रखी पांच हजार की नगदी सहित सोने के कुंडल मंगल सूत्र मटरमाला इत्यादि लगभग दो लाख का सामान लूट लिया।

कौशल के घर पर लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश दोनों को अंदर कमरे में बंद करके बाहर से कमरे की कुंडी लगाकर मौके से फरार हो गये। उसके बाद बदमाशों ने रात्रि लगभग एक बजे ग्राम धवई पुरवा रोड पर छत्रपाल चतुर्वेदी के घर पर धावा बोला और घर मे टीन शेड के नीचे सो रहे छत्रपाल उसके बेटे आयुष चतुर्वेदी को जगाया फिर चारपाई पर पड़ी साड़ी से दोनो के हांथ बांध दिये तथा दूसरे कमरे में सो रही छत्रपाल की पत्नी विजय लक्ष्मी पुत्री अलका को भी बदमाशो ने जगाकर पूरे परिवार को एक कमरे में बंद कर दिया और दो बदमाश तमंचा लेकर उनके पास ही बैठे रहे। अन्य बदमाशों ने अलमारी की चाभी लेकर अलमारी का ताला खोलने का प्रयास किया लेकिन कई चाभियां होने के कारण अलमारी का ताला खुलने मे समय लग रहा था जिससे नाराज बदमाशों ने लाकर का ताला तोड़कर अलमारी में रखे एक लाख रूपये की नगदी समेत सोने की तीन जोड़ी झाला दो अंगूठी एक मटर माला मंगल सूत्र नाक की कील दो बटुला पाजेब सहित करीब पांच लाख का सामान लूट लिया और परिवार वालो को कमरे मे ही बंद करके वहां से फरार हो गये।

 इसके बाद शोर शराबा सुनकर पड़ोसी तेजू छत्रपाल के घर पहुंच गया। वहां पर कमरे की कुंडी खोलकर तेजू ने रात में ही पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी। जिस पर एसओ शिवगोपाल सिंह ने घटना स्थल पर पहंुचकर मौका मुआयना किया। ग्रामीणों के अनुसार जहां पर बदमाशो ने लूट की घटना को अंजाम दिया वहां से महज पचास मीटर की दूरी पर ही पुलिस रोज गश्त करती है छत्रपाल के भाई लक्ष्मी चंद का मकान करीब पचास मीटर की दूरी पर है जहां हल्का दारोगा शरीफ खान और सिपाही रोज वहां पर बैठकर दावत उड़ाने के साथ गश्त करते है। बावजूद इसके बदमाशों ने करीब एक घंटे तक जमकर लूटपाट की और पुलिस को कानो कान भनक तक नहीं लगी। कयास ये लगाये जा रहे हैं कि कहीं इन बदमाशों को पुलिस का संरक्षण तो प्राप्त नहीं है।

इस घटना के सम्बन्ध मे एसओ निघासन से जानकारी लेने पर उन्होने बताया कि घटना की तहरीर मिली है। दोनों जगह पर हुई वारदात की जांच की जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज की जायेगी। विगत दिवस हुए लूटकाण्ड के बाबत एसओ निघासन शिव गोपाल सिंह जो काफी समय से एक ही थाने पर तैनात हैं ने इस लूटकाण्ड को चैबीस घण्टे मे खोलने का दावा किया था। एसओ द्वारा किया गया दावा तो हवा हवाई साबित हुआ ही साथ ही उल्टे बदमाशों ने उन्हीं के थाना क्षेत्र मे चैबीस घण्टे के अंदर ही दुबारा लाखों की लूट करके एसओ निघासन को खुली चुनौती दे डाली।

अभी यह खबर लिखी ही जा रही थी कि थाना कोतवाली सदर क्षेत्र के अंतर्गत दुस्साहसी बदमाशों ने एक सर्राफा व्यवसायी को गोली से उड़ा दिया और उसके पास मौजूद लाखों के जेवरात नकदी लूटकर फरार हो गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली सदर के अंतर्गत स्थित जल भवन के पास देवेश की सोने चांदी की दुकान है रोज की भांति आज जब वह अपनी दुकान बंद करके झोले मे सोना चांदी नकदी लेकर अपने पिता बसंत लाल के साथ मोटरसाइकिल से अपने पड़ोस मे ही स्थित गांव डिम्हौरा जा रहा था कि इतने मे ही अज्ञात बदमाशों ने उसे रोककर गोली मार दी और उसके पास मौजूद लाखों का सामान लूट कर भाग गये। घायल देवेश 20 वर्ष को आनन फानन मे जिला चिकित्सालय लाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। घटना की खबर से देवेश के घर मे कोहराम मचा हुआ है।
            
बीते छत्तीस घण्टो मे जनपद मे ताबड़तोड़ हुयी लूट हत्या की घटनाओ से जनपदवासी तो सकते मे हैं ही साथ ही खीरी पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवालिया निशान लग रहे है।


Post a Comment

Previous Post Next Post