बंगाली समाज के उत्थान व विकास के लिए रहूंगी प्रयासरत: वैशाली





लखीमपुर-खीरी। कांग्रेस नेत्री वैशाली अली ने आज विलोबी मेमोरियल हाल में निखिल भारत बंगाली उदवास्त्व समन्वय समिति के तत्वाधान में आयोजित जिला अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए कहा कि बंगाली समाज प्रबुध और देश भक्त है और आज देश के राष्ट्रपति पद पर प्रणव मुखर्जी का आसीन होना हमें गौरवान्वित करता है।  

उन्होंने कहा कि आज बंगाली समाज के लोग एक त्रासद स्थिति का भी सामना कर रहे है और देश विभाजन में बलि चढ़े बंगाली समाज के लोग 5 दशक बाद भी अपने मोैलिक अधिकार से वंचित है उन्हांेने कहा कि इस क्षेत्र में बसाये गये बंगालियों को पुनर्वासित जमीन का 50 वर्ष बीतने पर भी मालिकाना हक मिलना बंगाली समुदाय के अनुसूचित जातियों की पांच जातियों को प्र में पूूर्ण रूप से अनुसूचित जातियों में शामिल करना बंगालियों के पुनर्वासित जमीन पर चकबन्दी का बहाना बनाकर दूसरों को कब्जा दिलाना मछुआरों को आवंटित पानी से वंचित करना जान बूझकर बंगला देशी घुसपैठी बताकर वोटर लिस्ट से नाम काट देना। शासन- प्रशासन द्वारा बंगालियों की समस्याओं की उपेक्षा करना इस तरह छोटे बड़े अनेक समस्याओं से यह समाज ग्रसित हो रहा है। 

 वैशाल अली ने कहा कि उन्हांेने मोहम्मदी क्षेत्र के बंगाली गांव मियांपुर में हिन्दुस्तान का दूसरा मायक्रो हेल्थ सेंटर खांेला है जिसमें बीस से अधिक गांवों के लोग वीडियोंकांफे्रसिंग के जरिए अपना इलाज बरेली और दिल्ली के बड़े डाक्टरों के करवा रहे है उन्हांेने कहा कि लखीमपुर में बसे बंगाली समाज के उत्थान और विकास के लिए वे पूरी तरह प्रयासरत है।

  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अंबिका राॅय एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट दिल्ली विशिष्ट अतिथि विनय मंडल राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निखिल भारत बंगाली उदवास्तु समन्वय समिति एवं नीलिमा राॅय दिल्ली डा आर एम दास प्रदेश अध्यक्ष एवं निखिल चंद्र दास सहित अनेक अन्य प्रमुखजनों ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया। सम्मेलन में खीरी जिले के बंगाली गांवों के अतिरिक्त अनेक बाहर से आए प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post