ट्राई साइकिल वितरण का उदघाटन आठ को





लखीमपुर-खीरी। केन्द्रीय मानव संशाधन विकास राज्यमन्त्री जितिन प्रसाद मंगलवार दिनांक 8 अक्टूबर 2013 को प्रातः 11 बजे धौरहरा विधानसभा के सिसैय्या चैराहे पर स्थित एन जी सी हास्पिटल परिसर में विकलांगों को अस्सी लाख रूपये की लागत से ट्राई साइकिल, बैशाखी, कान की मशीन, व्हील चेयर वितरण कैम्प का उद्घाटन करेंगे। 

 पी सीसी सदस्य राजीव अग्निहोत्री ने बताया कि केन्द्रीय मन्त्री जितिन प्रसाद के आग्रह पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मन्त्रालय भारत सरकार की ओर से गत दिनों सिसैय्या चैराहे पर विकलांग परीक्षण शिविर का अयोजन किया गया था जिसमें धौरहरा क्षेत्र के हजारों विकलांगों का परीक्षण कुशल चिकित्सकों द्वारा किया गया था। अब उन्हीं सभी विकलांगों को उपकरणों का वितरण किया जायेगा। विकलांगों को अच्छे एवं टिकाऊ उपकरण भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर द्वारा उपलब्ध कराये जायेंगे।  

निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी विकलांगों को बाटे जाने वाले उपकरण लेकर रविवार को सिसैय्या एन जी सी अस्पताल पहुंच गये हैं तथा धौरहरा क्षेत्र में प्रचार-प्रसार में लग गये, जिससे क्षेत्र के सभी विकलांगों को सूचना मिल जाये तथा क्षेत्र का कोई भी लाभार्थी उक्त योजना का लाभ पाने से वंचित रह जाये।

Post a Comment

Previous Post Next Post