पुलिस के संरक्षण मे चल रहे डग्गामार वाहन





लखीमपुर-खीरी। जनपद मे पुलिस के संरक्षण मे चलने वाले डग्गामार वाहन लोगो के लिए स्वर्ग विमान साबित हो रहे हैं। ऐसे ही जनपद के मोहम्मदी क्षेत्र में डग्गामार वाहनों के चलते प्रमुख चैराहों पर जाम लगना आम बात हो गयी है।

मोहम्मदी से गोला शाहजहांपुर मार्ग पर पुलिस के संरक्षण में चलने वाले ये वाहन अपनी तीव्र गति निर्धारित क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने के चलते कई बार दुर्घटना ग्रस्त होकर लोगों का जीवन असमय ही लील लेते है। प्रति दिन प्रातः स्थानीय बस अड्डे के सामनें सडक पर वाहन खडे कर इन्हें सवारियां भरते देखा जा सकता है। नगर का बरबर चैराहा तथा रामलीला गेट भी इन वाहनों के अतिक्रमण का शिकार है जहां हर समय ये वाहन बीच सडक पर सवारियां भरते हुये देखे जा सकते हैं। सवारियों के साथ इन वाहनों के ड्राइवरों का व्यवहार भी अच्छा नहीं होता है।

इन वाहनों को चलानें बाले ड्राइवरों नें नाम छापनें की शर्त पर बताया कि रास्ते में पडने वाले थानों चैकी पर निर्धारित महीना पहुचाया जाता है वही अक्सर पुलिस वाले बेगार के लिए भी इन वाहनों का इस्तेमाल करते है। मोहम्मदी पुलिस की इसी हफ्ता वसूली बेगार के चलते गोला में परमिट धारक वाहन चालक प्रदर्शन कर विरोध भी जता चुके है।

परिवहन विभाग के अधिकारी भी इन डग्गामार वाहनों पर नियंत्रण के प्रयास नहीं करते जब मीडिया में ज्यादा हो हल्ला मचता है तब एक दो वाहनों का चालान कर अधिकारी अपनें कर्तव्य की इतिश्री कर लेते है।

Post a Comment

Previous Post Next Post