पेट्रोल पम्पों पर हो रही मिलावट से उपभोक्ता परेशान



लखीमपुर-खीरी। जनपद की तहसील मोहम्मदी क्षेत्र के अंतर्गत इण्यिन आयल के दो पैट्रोल पम्पो पर पैट्रोल में मिश्रण का खेल पकड़े जाने के बाद भी बन्द नही हो रहा है। मोहल्ला बबौरी शाहजंहापुर रोड स्थित पम्प पर पैट्रोल में मिटटी का तेल मिश्रण पर सैकडो दो पहिया वाहन स्वामियों के द्वारा बबाल काटने पर मजबूरी वश एसडीएम के द्वारा ताला लगाई गयी मशीन को प्रशासन इण्डियन आयल अधिकारियों ने मंजूनाथन की हत्या को भुलाते हुए क्लीन चिट दे दी तो अब गोला रोड के पम्प पर पैट्रोल में पानी मिश्रण पर खड़ी हो गयी बाइक स्वामियों ने जमकर हंगामा काटा। परन्तु प्रशासन एवं इण्डिनय आयल अधिकारियों पर कोई असर पड़ता नही दिख रहा है।  

नगर के गोला रोड पर बगबाही में तथा शाहजंहापुर रोड पर बबौरी में एक ही मालिक के दो इण्डियन के पैट्रोल पम्प है। दोनो ही पम्प कभी घटतौली के लिये तो कभी मिश्रण के लिये कुख्यात रहे है। दो दिन पूर्व बबौरी के पम्प पर पैट्रोल में मिटटी का तेल डीजल मिश्रण युक्त पैट्रोल बेचने से नगर के सैकड़ो वाहन चालकों ने अपनी गाडि़यों के इंजन बैठ जाने पर जमकर हंगामा काटा था। तब देर रात एसडीएम ने पम्प पर पहुच कर मशीन में ताला डालकर अपनी फर्ज अदायगी दिखायी थी। दूसरे दिन इण्डियन आयल अधिकारी भी आये थे। परन्तु धनलक्ष्मी ने इस मिलावट के धन्धे पर पर्दा डालकर पम्प स्वामी को क्लीन चिट प्रदान कर दी थी। इस पम्प पर हो रहे मिश्रण के खेल का खुलासा होने पर चर्चाओं का जोर कम भी नही हो पाया था कि गोला रोड़ के पम्प पर पैट्रोल मे मिलावट के कारण खडी हुयी मोटर साईकिलों के मालिकों ने कल शनिवार को हंगामा काटा।  

एक ग्राहक ने दो लीटर की बोतल में पैट्रोल लिया जिसकी तली में तीन इन्च तक पानी अलग दिखाई दिया। नगर पालिका के पूर्व कर्मचारी भगवान सरन मिश्रा के पुत्र अमित मिश्रा की बाइक भी पेट्रोल मे मिश्रण के कारण उनकी मोटरसाइकिल का इंजन जवाब दे गया।  

पैट्रोल में पानी मिश्रण पर पम्प स्वामी सुभाष मेहरोत्रा का कहना है कि ये पानी नही इन्थाल (गन्ने के रस से बनने वाला रसायन का दस प्रतिशत मिश्रण भारत सरकार तेल कम्पनियों से करवा रही है। ये कैमिकल टंकी में जाने पर अगर एक बूद भी पानी टंकी में होगा तो पूरी की पूरी मात्रा जिनता इन्थाल होगा वह पानी बन जायेगा। हम पानी का मिश्रण नही करते।

Post a Comment

Previous Post Next Post