हाईटेंशन लाइन से ओवरलोड ट्रक मे लगी आग





लखीमपुर-खीरी। जनपद के थाना निघासन क्षेत्र मे हाईटेंशन लाइन के नीचे ओवरलोड़ आम की लकड़ी से भरा ट्रक बिजली सप्लाई आने पर आने से जलने लगा।  आग लगने से पूरा ट्रक चल गया। बिजली विभाग द्वारा लाइन काटने पर किसी तरह से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान ट्रक भी अनियंत्रित होकर गढ्ढे में गिर गया।

 जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव खैरहना निवासी नेकीराम धोबी की बाग से करीब दो दर्जन से अधिक आम के हरे पेंड़ काटे गये थे। आरोप है कि बिना परमिट आम की लकड़ी होने के कारण रात में ट्रक में भरकर लकड्कट्टे बाग से जिला मुख्यालय लेकर जा रहे थे। ओवरलोड़ होने के कारण ट्रक का पटा टूट गया। बताते है कि ट्रक चालक ने रात में बिना सोंचे समझे ट्रक हाईटेंशन लाइन के नीचे खड़ा कर दिया। रात करीब ११.१० बजे जब सलीमाबाद फीडर की बिजली सप्लाई शुरू हुई तो ट्रक जलने लगा। ट्रक की एक तरफ की बाडी जलने लगी, जिससे वह अनियंत्रित होकर गढ्ढे में जा गिरा। आग की लपटें व ट्रक के टायर जलता देखकर कर ट्रक के बाहर सो रहे चालक ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

आवाज सुनकर  ग्रामीण दौड आये और निघासन बिजली उपकेंद्र पर फोन कर बिजली सप्लाई बंद कराई। पड़ोस में बने खजुहा तालाब से ग्रामीणों ने बाल्टी आदि से जल रहे ट्रक को बुझाया। आग लगने से हरे लकड़ी के बोटा संग ट्रक बुरी तरह से जल गया।

लकड़कट्टों ने ट्रक से लकड़ी उताकर नीचे डाली है। इस बाबत एसपी खीरी प्रशांत कुमार से पूछने पर उन्होने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। जांच के लिये एसओ को मौके पर भेजा है जांच कर सख्त कार्रवाही की जायेगी।



Post a Comment

Previous Post Next Post