जिलाधिकारी ने किया चिकित्सालयों का औचक निरीक्षण





लखीमपुर-खीरी। जिलाधिकारी गौरव दयाल ने पुरूष व महिला जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय डा. नीलम सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (पुरूष), मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (महिला) डा. उमा प्रसाद, डा. एके सिंह, प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा बलवीर सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं डा. वीबी राम, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी उपस्थित थे।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि प्रत्येक वार्डं में तीन बार सफाई अवश्य करायी जाये तथा वार्डाे में दिन में तीन बार फिनायल डालकर पोछा भी लगाया जाय। निरीक्षण मे चिकित्सालय का मूत्रालय गंदा पाया गया तथा मूत्रालय के दरवाजे टूटे हुये पाये गये। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धितो को निर्देशित किया कि मूत्रालय को स्वच्छ रखें व मूत्रालय के टूटे दरवाजों की मरम्मत जल्द ही करायें। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को चिकित्सालय के वार्डाें में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सीएफएल लगाने एवं टूटी हुई वायरिंग की मरम्मत कराने के निर्देश भी जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। चिकित्सालय के भवन एवं कक्षों के किनारों पर उगी हुई घास की तत्काल सफाई कराने के लिए भी कहा गया।

डीएम गौरव दयाल ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (पुरूष) को जिला चिकित्सालय में एक नये बर्न वार्ड को यथाशीघ्र बनवाने के निर्देश भी दिये। मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका (महिला) द्वारा चिकित्सालय में आने वाले मरीजों के परिजनों हेतु रैन बसेरा के निर्माण के लिये धन की मांग की गई। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षका को आश्वस्त किया कि इस धन की व्यवस्था शीघ्र ही कराई जायेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post