जर्जर हाईटेंशन तार गिरने से धान बो रहे बाप बेटे की मौत





लखीमपुर-खीरी। जिले के थाना मोहम्मदी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गरदहा में 11 हजार विद्युत लाईन का तार टूटकर गिरने से खेत में धान रोपित कर रहे दिलाशाद व उसके पुत्र की खेत में ही तड़प तड़पकर मौत हो गयी। बचाने आई पत्नी व बेटा बेटी गम्भीर रूप ये जख्मी हो गये। घटना से गरदहा सहित पूरे क्षेत्र में कोहराम सा मच गया।

सूचना पाते ही सीओ, इंस्पेक्टर मोहम्मदी व एसडीएम गोला आनन फानन मौके पर आ गये। मगर विद्युत विभाग का न कोई अधिकारी ही आया और न ही कोई कर्मचारी। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम गरदहा निवासी दिलशाद खां (48) अपने 11 वर्षीय पुत्र शुऐब के साथ पानी भरे खेत में धान की पौध रोपित कर रहे थे। प्रातः लगभग 6ः30 बजे जब विद्युत आपूर्ति शुरू ही हुई कि दिलशाद के खेत में ऊपर से गुजरी 11 हजार विद्युत लाईन का तार अचानक टूटकर गिर पड़ा और पलक झपकते ही दिलशाद व शुऐब उसकी चपेट में आ गये और मिनटो में ही तड़प तड़प कर उनकी मौत हो गई।

 ये दर्दनाक मंजर देखकर खेत की मेड पर बने मकान में मौजूद दिलशाद की पत्नी महरूननिशा, 13 वर्षीय पुत्री चांदनी तथा 17 वर्षीय पुत्र दानिश इन दोनो को बचाने की मंशा से खेत में घुसे ही थे कि वो भी बिजली की चपेट में आ गये। मिनटो में ही पूरा गांव घटना स्थल पर एकत्र हो गया और देखते ही देखते अमीर नगर, रसूलपुर, मोहम्मदपुर सहित तमाम गांवो से हजारो ग्रामीण एकत्र हो गये।

सूचना पाते ही सीओ मोहम्मदी व कोतवाल मोहम्मदी तथा उपजिलाधिकारी गोला मौके पर आ गये। पुलिस ने शवो को पंचनामे के उपरान्त पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया तथा घायलो केा उपचार के लिये भेजा गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post